Sunday, April 29, 2012

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर करूणानिधि से मिले एंटनी, सोनिया को देंगे जानकारी

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर करूणानिधि से मिले एंटनी, सोनिया को देंगे जानकारी

Sunday, 29 April 2012 14:00

चेन्नई, 29 अप्रैल (एजेंसी) करूणानिधि से मुलाकात के बाद एंटनी ने बताया कि वे द्रमुक नेता को इस मुद्दे पर सोनिया गांधी के विचारों से अवगत कराएंगे। कांग्रेस नेता और रक्षा मंत्री ए के एंटनी ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर संपग्र के घटक दलों के बीच सहमति बनाने के प्रयास के तहत आज द्रमुक नेता एम करूणानिधि से मुलाकात की। 
राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल आगामी 25 जुलाई को सेवानिृत्त हो रही हैं। ऐसी स्थिति में अगले राष्ट्रपति के चुनाव को लेकर कवायद शुरू हो गई है।
करूणानिधि के साथ एक घंटे की मुलाकात के बाद एंटनी ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने द्रमुक नेता को इस मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के विचारों से अवगत कराएंगे।
उन्होंने बातचीत के विवरण का खुलासा करने से इंकार करते हुए कहा, ''यह बहुत उपयोगी मुलाकात थी।


उन्होंने जो भी कहा है कि मैं उसकी जानकारी कांग्रेस अध्यक्ष को दूंगा।''
एंटनी के मुताबिक सोनिया ने उनसे कहा था कि वह करूणानिधि के साथ मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा करें। उन्होंने कहा, ''हमारे बीच क्या चर्चा हुई, इसकी जानकारी मैं कांग्रेस अध्यक्ष को दूंगा।''
एंटनी ने कहा कि करूणानिधि देश के सबसे वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं और हम हमेशा उनकी सलाह को अहमियत देते हैं।
दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान द्रमुक संसदीय दल के नेता ने टी आर बालू और करूणानिधि की सांसद बेटी कानिमोझि भी मौजूद थीं।
कृषि मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस नेता शरद पवार और कांग्रेस अध्यक्ष के बीच हुई मुलाकात के कुछ दिनों बाद ही एंटनी और करूणानिधि की मुलाकात हुई है। 
कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के बीच भी मुलाकात संभव है।

No comments:

Post a Comment