Monday, August 31, 2015

27 करोड़ गुर्जरों का हमारे पास समर्थन है-मोदी का गुजरात मॉडल फ़ेल रहा है:हार्दिक पटेल

27 करोड़ गुर्जरों का हमारे पास समर्थन है-मोदी का गुजरात मॉडल फ़ेल रहा है:हार्दिक पटेल

नई दिल्ली।गुजरात में पाटीदार और पटेल कम्युनिटी के लिए आरक्षण की मांग को लेकर हुए प्रदर्शन की अगुआई करने वाले 22 साल के हार्दिक पटेल ने कहा है कि वे आधुनिक सरदार पटेल बनना चाहते हैं।न्यूज चैनल से बातचीत में हार्दिक पटेल ने कहा कि मुझे अच्छा लगता है जब लोग मुझे सरदार हार्दिक कहते हैं।मैं आधुनिक पटेल बनना चाहता हूं।कोई पाखंडी नहीं।'पीएम नरेंद्र मोदी के सरदार पटेल की 182 मीटर ऊंची मूर्ति बनवाने की योजना पर कटाक्ष करते हुए हार्दिक ने कहा कि मैं असली वाला बनना चाहता हूं।कोई स्टैचू नहीं।हार्दिक पटेल ने कहा कि उनके आंदोलन को 27 करोड़ गुर्जरों का समर्थन है।बता दें कि हार्दिक रविवार को दिल्ली में थे।माना जा रहा है कि वे नॉर्थ इंडिया के दो अन्य शक्तिशाली समुदाय गुर्जर और जाट का समर्थन हासिल करने के लिए यहां आए थे। 
मोदी का गुजरात मॉडल फेल:हार्दिक
इंटरव्यू के दौरान हार्दिक पटेल ने बहुत सधे हुए शब्दों में पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।पटेल ने कहा कि मोदी का गुजरात मॉडल गरीबों के लिए फेल रहा है।हार्दिक ने कहा कि जो लोग अमीर थे वे और अमीर होते जा रहे हैं और गरीब और ज्यादा गरीब। मैंने कोई गुजरात मॉडल नहीं देखा।मैं एक गांव से आया हूं।मैंने अपने गांव में विकास नहीं देखा।
केजरीवाल फेल-केजरीवाल की आलोचना करते हुए हार्दिक ने कह कि अरविंद केजरीवाल ने बड़ी बातें की लेकिन वे बदलाव लाने में नाकाम नजर आए।वह दिल्ली के सीएम के तौर पर फेल रहे हैं।
रिजर्वेशन को सही ठहराया -हार्दिक ने पटेल कम्युनिटी के लिए रिजर्वेशन को सही ठहराया है।उन्होंने यह भी दावा किया कि उनके कोई राजनीतिक लिंक नहीं हैं और वह चुनाव नहीं लड़ना चाहते।हार्दिक ने उन आरोपों को खारिज किया जिसके मुताबिक, पटेल समुदाय के लोग हिंसा में शामिल रहे।उन्होंने राज्य भर में हुई हिंसा के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराया।

--
Pl see my blogs;


Feel free -- and I request you -- to forward this newsletter to your lists and friends!

No comments:

Post a Comment